कोरिया इंडिया एसोसियेशन द्वारा  डॉ० निशंक को कोरिया आमंत्रित   केन्द्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री डॉ० महेष शर्मा ने कहा- डॉ० निषंक ने स्पर्ष गंगा अभियान के माध्यम से एक बडा संकल्प लिया Top News; 

www.himalayauk.org (Leading Digital Newsportal) Leading Digital Newsportal: CS JOSHI=- EDITOR
नई दिल्ली, आज दिल्ली में कोरिया और जापान से आए हुए शिष्‍टमण्डल ने डॉ० निशक के दिल्ली आवास पर उनसे भेंट की। कोरिया इंडिया एसोसियेशन के महासचिव श्री सियोगं मिन ली ने डॉ० निशंक को कोरिया आमंत्रित किया। यंग डॉग विष्वविद्यालय, मोकपो विष्वविद्यालय के प्रोफेसरों ने डॉ० निशंक से मुलाकात की। नागानो जापान से मियाजावा बिजनेस एसोसियेषन इमेज इंडिया संस्थान और अंतरराश्ट्रीय बिजनेस काउंसिल ने कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

केन्द्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री डॉ० महेष शर्मा ने पर्यटन के क्षेत्र में कोरिया-भारत-जापान सहयोग पर बल दिया। डॉ० षर्मा ने कहा कि डॉ० निषंक ने स्पर्ष गंगा अभियान के माध्यम से एक बडा संकल्प लिया। डॉ० निषंक के प्रकृति संरक्षण, संवर्द्धन के प्रयासों की प्रषंसा करते हुए डॉ० षर्मा ने कहा कि भारत ने पर्यटन के क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रगति की है। वैष्विक विकास मापदण्डों से हम विष्व के कई देषों से आगे हैं।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केन्द्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री डॉ० महेष शर्मा ने पर्यटन के क्षेत्र में कोरिया-भारत-जापान सहयोग पर बल दिया। डॉ० षर्मा ने कहा कि डॉ० निषंक ने स्पर्ष गंगा अभियान के माध्यम से एक बडा संकल्प लिया।
डॉ० निषंक के प्रकृति संरक्षण, संवर्द्धन के प्रयासों की प्रषंसा करते हुए डॉ० षर्मा ने कहा कि भारत ने पर्यटन के क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रगति की है। वैष्विक विकास मापदण्डों से हम विष्व के कई देषों से आगे हैं। अपने स्वागत भाशण में डॉ० निषंक ने जापानी और कोरियन षिश्ट मण्डल का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए अध्यात्म, धर्म और योग की राजधानी उत्तराखंड में सभी को आमंत्रित करते हुए उत्तराखंड में निवेष करने का आमंत्रण दिया। डॉ० निषंक ने कोरिया-भारत एसोसियेषन द्वारा उन्हें धन्यवाद भी दिया। कोरियन षिश्ट मण्डल की ओर से श्री ली ने बदलते परिदृष्य में भारत-कोरिया के बीच प्रगाढ व्यापारिक संबंधों पर जोर दिया। मियाजावा बिजनेस एसोसियेषन की सुरूशि मियाजावा ने डॉ० निषंक का धन्यवाद करते हुए जापान-भारत के बीच व्यापारिक संबंध बढाने पर बल दिया।

सुरूशि मियाजावा ने डॉ० निषंक की स्पर्ष गंगा मुहिम को आगे बढाने पर बल दिया। ज्ञातव्य है कि मियाजावा स्पर्ष गंगा की ब्रैण्ड एम्बेस्डर हैं और जापान में स्पर्ष गंगा के लिए कार्य कर रही हैं। इस असवर पर आई०बी०सी० के अध्यक्ष श्री डी०एन० थपलियाल, श्री नरेन्द्र सिंह लडवाल, श्री कैलाष पाण्डे, श्री त्रिलोक सेमवाल, श्री विनोद बच्छेती, श्री नीरज रावत आदि षामिल थे।